ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को चुना गया ‘हीरो ऑफ द वीक’

फरीदाबाद- बता दे कि पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसलअफजाई करने के लिए ‘हीरो ऑफ द वीक’ अभियान शुरू किया गया है जिसके दौरान पुलिस आयुक्त सम्मानित किए जाने वाले पुलिसकर्मियों के साथ चाय पियेंगे तथा प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

चिन्हित किए गए पुलिसकर्मियों में साइबर सेल सेक्टर 30 में तैनात मुख्य सिपाही दिनेश के द्वारा टाउन पार्क की दुष्कर्म वारदात को गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से सुलझाने में अहम भूमिका रही। मुख्य सिपाही ने आरोपी वीरेंद्र तथा सनोज को मात्र 8 घंटे में अपनी सूझबूझ व सतर्कता से काबू करवाया था। इसके साथ बीके अस्पताल से शिशु के अपहरण मामले में मुख्य सिपाही के द्वारा अहम भूमिका निभाते हुए 12 घंटे में नवजात शिशु को दिल्ली से बरामद कराकर मामले में दो महिलाओं सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कराया था।

क्राइम ब्रांच कैट में तैनात मुख्य महिला सिपाही इंदुबाला के द्वारा घर से लापता हुए व्यक्ति, बच्चे और महिला को तलाश कर 4 मामलों को अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से सुलझाया है। जिसमें थाना सूरजकुंड के दो मामले, एक थाना पल्ला तथा एक थाना मुजेसर का है। थाना सूरजकुंड में एक लड़का 15 वर्ष को दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारा से बरामद किया तथा एक 19 वर्षीय लड़की को खेड़ी पुल एरिया से बरामद किया था तथा थाना पल्ला के मामले में एक 35 वर्षीय महिला को दिल्ली के बुराड़ी नामक स्थान से बरामद किया था और थाना मुजेसर के एक मामले में 24 वर्षीय लड़के को सेक्टर 12 फरीदाबाद से बरामद किया था।

थाना शहर बल्लभगढ़ में मुख्य सिपाही सुभाष के द्वारा अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से चोरी के मामले मे पीओ चल रहे आरोपी को उत्तर प्रदेश के हापुड से गिरफ्तार कर चोरी के 2 मामले सुलझाए थे। जिसमें आरोपी ने वर्ष 2019 के दिसम्बर माह में एक घर में से 1.5 लाख रुपए, गहने, पानी की मोटर और फोन चोरी किया था। इस के अलावा आरोपी ने एक वर्कशॉप से बन रहे दरवाजे वर्ष 2020 के सितम्बर माह में चोरी किया था। थाना सेक्टर 31 से सहायक उप निरीक्षक कुलदीप के द्वारा गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से गांव एत्मादपुर में हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को मात्र 24 घंटे में सुलझाने में अहम भूमिका निभाई जिसमें धीरज नगर में जाकर लोगों से फोटो की पहचान कराई थी।

पहचान के बाद मृतक के परिजनों को मुंबई से सूचना देकर फरीदाबाद बुलाया था। मामले में मुख्य आरोपी जुनाईल को किया काबू तथा एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया था।थाना एनआईटी में तैनात सिपाही राहुल ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से दुष्कर्म के मामले को मात्र 10 घंटे में सुलझाने में अहम भूमिका निभाई थी। सिपाही के द्वारा अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना पर रेकी कर आरोपी का पता लगाया था आरोपी को टीम के द्वारा थाना एसजीएम नगर के एरिया में पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया गया था।साइबर थाना एनआईटी से सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र के अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से द्वारा बर्गर किंग की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 39 लाख रुपए की ठगी के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों को बिहार के पटना, नालंदा, और हरियाणा के सोनीपत से गिरफ्तार किया जिन्होंने फरीदाबाद के रहने वाले राजीव के साथ फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर फ्रॉड किया था। ट्रैफिक पुलिस के एनआईटी जोन में तैनात सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र के द्वारा ट्रैफिक चेकिंग के दौरान विदाउट नंबर प्लेट दिल्ली से चोरी की गई मोटरसाइकिल सहित आरोपी को काबू किया था। आरोपी किसी और के एटीएम कार्ड द्वारा एटीएम बुथ से निकाले 1,15,500 रुपए निकालकर ले जा रहा।

जिनको मौके पर बरामद किया गया था। आरोपी को क्राइम ब्रांच टीम के हवाले किया गया था।आईएमटी चौकी में तैनात मुख्य सिपाही अनिल और सिपाही अंकित ने परिजनों से नाराज होकर नहर में कूदी 50 वर्षीया महिला को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने आव देखा ना ताव और महिला की जान बचाने के लिए नहर में छलांग लगाकर मौके पर आमजन के सहयोग से सकुशल बाहर निकाल लिया।

Related posts

Leave a Comment